भारत के विराट का शतक का सूखे दौर खत्म: भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली

भारत के विराट का शतक का सूखे दौर खत्म: भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली

◆ भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से अपने फोन को लेकर सुर्खियों में है ।

◆ 3 वर्ष के सूखे के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। ◆ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन कोहली ने एक शानदार शतक जड़ा। 

◆ टेस्ट में 1205 दिन, 23 मैच और 41 पारियों के बाद उन्होंने सेंचुरी लगाई है। यह उनका टेस्ट में 28वां और कुल 75वां शतक है।

 

हर तरफ खुशी की लहर

◆ कोहली के शतक जड़ने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बहार आ गई। 

◆ विराट के चेतक की सूखी के खत्म होने की खुशी विभिन्न महान बल्लेबाजों द्वारा व्यक्त की गई जिसमें वीरेंद्र सहवाग, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कमरान अकमल और वसीम जाफर शामिल है । इन सभी ने विराट के शतक को लेकर उनकी शान में शान में कसीदे पढ़े हैं। 

◆ किंग कोहली के नाम से मशहूर विराट के लिए शतक विशेष भी है क्योंकि यह सभी क्रिकेट फॉर्मेट को मिलाकर अपने कैरियर का कुल 75वां इंटरनेशनल शतक और 28वां टेस्ट शतक।

◆ कोहली ने 23 नवंबर 2019 को आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ 27वां टेस्ट शतक जमाया था। यह उनका 28वां टेस्ट शतक है। अब कोहली के नाम 75 इंटरनेशनल शतक हो गए हैं।

◆  उन्होंने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी-20 इंटरनेशनल में एक शतक जमाया है।

विराट कोहली को इस अद्भुत पारी और शतक के लिए हार्दिक शुभकामनाएं व उज्जवल भविष्य की मंगल कामना। आप इसी प्रकार से अपने साथ देश का नाम रोशन करते रहिए और नित नए कीर्तिमान स्थापित करके भारत को गौरवान्वित महसूस करवाते रहिए।